Sunday 24 December 2017

काउंटर ट्रेंड रणनीति विदेशी मुद्रा व्यापार


काउंटरट्रेन्ड ट्रेडिंग रणनीतियों का काम कैसे करते हैं, काउंटरट्रेन्ड ट्रेडिंग रणनीतियों का इस्तेमाल बाजार में प्रवेश करने के लिए किया जाता है जो कि दिशा बदल सकता है या साधारण रिट्रेसमेंट या किसी भी लंबी अवधि की प्रवृत्ति में होने वाले पुलबैक से लाभ के लिए। बाजार मूल्य आंदोलनों का पूरा फायदा उठाने के लिए, एक अच्छा व्यापारी उपयोग के लिए प्रवृत्ति-निम्नलिखित रणनीतियों का इस्तेमाल करता है जब बाजार एक निश्चित प्रवृत्ति और काउंटररेन्ड रणनीतियों में चल रहा है जो रुझान के खिलाफ अंतरिम आंदोलनों का लाभ उठाने के लिए डिजाइन किया गया है और व्यापारी को बाज़ार में शामिल करने में सक्षम बनाया गया है एक अच्छी कीमत स्तर पर जब प्रवृत्ति अनिवार्य रूप से बदलती है Countertrend व्यापार रणनीतियों के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया तकनीकी संकेतक औसत चल रहे हैं, रेंज संकेतक, जैसे बॉलिंजर बैंड। और गति संकेतक जैसे एडीएक्स, एमएसीडी या चाइकीन ओसीलेटर। एक बुनियादी संयुक्त प्रवृत्ति के बाद और प्रतिस्पर्धात्मक व्यापार रणनीति को निम्न प्रकार से स्थापित किया जा सकता है: - जब बाजार में ट्रेंडिंग हो रहा है, तो पता लगाने के लिए दो चलती औसत, जैसे कि 5 और 10 ईएमए, का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, एक अपट्रेंड को मूल्य के रूप में लंबे समय तक माना जाता है और 5 एएमए 10 ईएमए से ऊपर रहता है यदि ये स्थितियां जगह में हैं, तो एक व्यापारी प्रवृत्ति के साथ लाइन में बाजार की स्थिति बनाए रखता है। - जब बाजार में कीमत या 5 ईएमएम 10 ईएमए के नीचे पार हो जाती है, तो बाजार फिर से बढ़ रहा है। जब ऐसा होता है, तो व्यापारी प्रवृत्ति के अनुरूप अपनी स्थिति का कम से कम हिस्सा निकलता है क्योंकि यह एक संभावित प्रवृत्ति परिवर्तन या संभावित अस्थायी पुलबैक दर्शाता है। एक काउंटरट्रेन्ड की पुष्टिकरण किसी श्रेणी सूचक के संबंध में मूल्य को देखने से आ सकता है। उदाहरण के लिए, शीर्ष बोलिंजर बैंड के पास कीमत जब काउंटरट्रेंड आंदोलन शुरू हुआ या, यह गति और कीमत के बीच संभावित विचलन के लिए गति संकेतकों को देखने से आ सकता है। इसके बाद पुष्टि की जा सकती है कि व्यापारी को प्रवृत्ति के विपरीत दिशा में एक स्थिति शुरू करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। इसके अलावा मूल्य आंदोलन और तकनीकी विश्लेषण तब एक प्रमुख प्रवृत्ति परिवर्तन या मौजूदा प्रवृत्ति की बहाली की पुष्टि करते हैं जिससे व्यापारी को बाजार में उसके अनुसार खुद को स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है। प्रवृत्ति व्यापार और काउंटरट्रेन्ड व्यापार के बीच अंतर के बारे में जानें, और जानें कि कुछ व्यापारियों ने काउंटररेड ट्रेडों को क्यों जोड़ा। उत्तर पढ़ें अतिरिक्त तकनीकी संकेतक का उपयोग करने के लिए बुनियादी व्यापार रणनीति को सुधारने और सुधारना जो घातीय चलती पर निर्भर करता है जवाब पढ़ें गतिशील विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति बनाने के लिए घातीय चलती औसत (एएमए) का उपयोग करें। जानें कि ईएमए का उपयोग कितना किया जा सकता है उत्तर पढ़ें एक आम रणनीतियों के व्यापारियों के बारे में जानें जो मुनाफा औसत के रूप में जाना जाता है। जवाब पढ़ें एक सरल चलती रहने के बजाय, व्यापार के दौरान एक घातीय चलती औसत का उपयोग करने के महत्वपूर्ण संभावित फायदे जानें। उत्तर पढ़ें गति परिवर्तनों को ट्रैक करने के लिए रिचर्ड आर्म्स द्वारा बनाई गई गति सूचक सूचक, एक तकनीकी गति थरथरानवाला की आसानी के बारे में अधिक पढ़ें जवाब पढ़ें जैक ट्रेयनॉर द्वारा विकसित एक अनुपात जो उस जोखिम से अधिक कमाया जाता है जो एक जोखिम रहित पर अर्जित किया जा सकता था। बाजार पर शेयरों की संख्या को कम करने के लिए एक कंपनी द्वारा बकाया शेयरों (पुनर्खरीद) की पुनर्खरीद। कंपनियों। टैक्स रिफंड एक व्यक्ति या परिवार को दिया गया करों पर रिफंड होता है जब वास्तविक कर दायित्व राशि से कम होता है। किसी विशिष्ट समय अवधि में किसी देश की सीमाओं के भीतर निर्मित सभी तैयार वस्तुओं और सेवाओं का मौद्रिक मूल्य। दर जिस पर माल और सेवाओं की कीमतों का सामान्य स्तर बढ़ रहा है और इसके परिणामस्वरूप, क्रय शक्ति का मर्केंडाइजिंग खुदरा बिक्री के लिए माल या सेवाओं को बढ़ावा देने का कोई कार्य है, जिसमें मार्केटिंग रणनीतियां, डिज़ाइन डिज़ाइन और डिज़ाइन डिज़ाइन शामिल हैं। क्वॉर्टर-ट्रेंड ट्रेडिंग मैं यह साबित करने के लिए अपना मिशन शुरू कर दूँगा कि यह प्रवृत्ति आपके दुश्मन है और काउंटर-ट्रेंड ट्रेडों की तस्वीरें पोस्ट करती है। मैं अल्पावधि प्रवृत्ति की दिशा में एक व्यापार कभी नहीं लेगा, केवल काउंटर-ट्रेंड काउंटर ट्रेंड यह है कि जब आप कीमत की प्रवृत्ति के विपरीत दिशा में एक स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं। उस बिंदु से नीचे हो सकता है जहां मूल प्रवृत्ति शुरू हुई, या बहुत नीचे। ट्रेंड आपको सब कुछ जीतने के लिए जीत देता है, जब व्यापार के साथ, और जब व्यापार के साथ सब कुछ ढीली हो। इस बारे में सावधानीपूर्वक सोचो रहस्य उस वाक्य में है। एक और चीज को याद रखना जब विदेशी मुद्रा बाजार का कारोबार होता है विश्वास अम्पी धैर्य मैं कोई भी सिस्टम, संकेतक या टेम्पलेट साझा नहीं करेगा। केवल दर्शन संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) आप कितने जीते हैं, लेकिन आप कितने ढीले अक्टूबर 2018 में शामिल हो सकते हैं स्थिति: बाहर सोच सकते हैं बॉक्स 688 डाक नमस्कार एफएफ मैं यह साबित करने के लिए अपना लक्ष्य शुरू कर दूँगा कि यह प्रवृत्ति आपके दुश्मन है, और काउंटर-ट्रेंड ट्रेडों की तस्वीरें पोस्ट करें मैं अल्पावधि प्रवृत्ति की दिशा में एक व्यापार कभी नहीं लेगा, केवल काउंटर-ट्रेंड सदस्यता ली गई मेरी दोस्त अगस्त 2018 स्थिति: सदस्य 393 पोस्ट यहाँ मैं 15 एम टाइमफ्रेम पर एक मूल काउंटर-ट्रेंड ट्रेड का उदाहरण पोस्ट करूंगा। जब आप प्रवृत्ति में कमजोर पड़ने या भविष्य की कीमत की भविष्यवाणी करने का एक अन्य तरीका खोजते हैं, तो आपको इस विधि को बिना किसी नुकसान के व्यापार में सक्षम होना चाहिए। Ive 10 pips के एक SL जोड़ा क्योंकि मैं एक समय में 5 से अधिक व्यापारों का प्रबंधन करने के लिए समय नहीं है 70-80 पर जीत की दर से और एसएल से बड़ा लक्ष्य आपको देखना चाहिए कि आईएम को लंबे समय तक पैसा बनाने यह अवधारणा बहुत लाभदायक है यदि आप इसे सही व्यापार करते हैं यदि आप इसे सही व्यापार नहीं करते तो आप अपना खाता खो देंगे। मैं आपको इन दो कारकों के साथ लोगों को छोड़ दूँगा, इससे पहले कि आप ट्रेडिंग काउंटर-ट्रेंड को भी शामिल करने से पहले लंबे समय तक प्रबंधन करना चाहिए। (शायद आप उन्हें पहले से ही प्रबंधित कर चुके हैं) आत्मविश्वास एप धैर्य व्यापार के बारे में इसका क्या अर्थ है, और इस बारे में सोचें कि आप अपने अच्छे अच्छे के लिए इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं। धैर्य बहुत महत्वपूर्ण है संलग्न छवि की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद (प्रतिलिपि करने के लिए क्लिक करें) काउंटर ट्रेंड यह है, जहां आप कीमत की प्रवृत्ति के विपरीत दिशा में एक स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करेंगे। उस बिंदु से नीचे हो सकता है जहां मूल प्रवृत्ति शुरू हुई, या बहुत नीचे। रिट्रेसमेंट आमतौर पर मूल प्रवृत्ति का निरंतरता है। ट्रेंड आपको सब कुछ जीतने के लिए जीत देता है, जब व्यापार के साथ, और जब व्यापार के साथ सब कुछ ढीली हो। इस बारे में सावधानीपूर्वक सोचो रहस्य उस वाक्य में है। मैं अंतर के बारे में उलझन में था इसलिए स्पष्ट करने के लिए धन्यवाद। मैं सहमत हूं कि व्यापार आत्मविश्वास और धैर्य लेता है (चूंकि डीडी समय से पहले उलट सकता है) और हर कोई विभिन्न प्रकार की व्यापारिक तकनीकों का उपयोग करता है। मैं उत्सुक हूँ, हालांकि, क्या आप किसी भी संकेतक का उपयोग करते हैं या आप कीमत पर देखकर व्यापार करते हैं, इसके अलावा, मैं ट्रेडमार्क प्रवृत्ति का व्यापार करने के लिए रिट्रेसमेंट का इस्तेमाल करता था लेकिन कई बार विफल रहा। मुझे लगता है कि रुझान के अंत की पहचान करने में ओह ठीक है लेकिन ओह अच्छा है हालांकि मैं आपके सिस्टम में दिलचस्पी ले रहा हूं इसलिए मैं इस मंच की सदस्यता लेंगे और आपके भविष्य के व्यापारिक योजनाओं के लिए उत्सुक हूं। जीएल मैं अंतर के बारे में उलझन में था इसलिए स्पष्ट करने के लिए धन्यवाद। मैं सहमत हूं कि व्यापार आत्मविश्वास और धैर्य लेता है (चूंकि डीडी समय से पहले उलट सकता है) और हर कोई विभिन्न प्रकार की व्यापारिक तकनीकों का उपयोग करता है। मैं उत्सुक हूँ, हालांकि, क्या आप किसी भी संकेतक का उपयोग करते हैं या आप कीमत पर देखकर व्यापार करते हैं, इसके अलावा, मैं ट्रेडमार्क प्रवृत्ति का व्यापार करने के लिए रिट्रेसमेंट का इस्तेमाल करता था लेकिन कई बार विफल रहा। मुझे लगता है कि रुझान के अंत की पहचान करने में ओह ठीक है लेकिन ओह अच्छा है हालांकि मैं आपके सिस्टम में दिलचस्पी रहा हूँ इसलिए मैं इस मंच की सदस्यता लेंगे और देखेंगे। धन्यवाद मेरे दोस्त। मेरे पास संकेतक का एक सेट है हाँ लेकिन यह सिर्फ बाजार का विश्लेषण करने के लिए है और यह जानना है कि बाजार में हेरफेर कीमत के साथ क्या कर रहे हैं। मेरे पास कोई एडीएक्स, स्टॉच, मा आदि नहीं हैं। मेरी प्रविष्टियां चार्ट पर जो दिखती हैं उसके आधार पर होती हैं I आप जितना अधिक व्यापार करते हैं, उतना ही आपके बाजार की भावना बेहतर होगी। लेकिन मुझे कुछ खास पाया गया है जो मुझे विश्वास और विश्लेषण करने के लिए उपयोग किया जाता है। मुझे आपकी प्रणाली में भी रूचि है इसकी इतनी आकर्षक बात है कि विदेशी मुद्रा में कितने अलग-अलग अवधारणाएं पूरी हो सकती हैं, भले ही सबसे असफल हो। आप कितना जीतते हैं, लेकिन आप कितना ढीले डैनयूके उन्नत ट्रेंड ट्रेडिंग स्ट्रेटेली हैलो सभी 8211 मेरे नए धागे में स्वागत करते हैं मेरे व्यापारिक पद्धति का मूल आधार इस रुझान का पालन करना है, जैसा कि उच्च समय सीमाओं (आमतौर पर 4 घंटे और ऊपर) । यह एक बहुत सरल विधि है जो अनिवार्य रूप से चार मुख्य तत्वों से बना है: सहायता amp प्रतिरोध स्तर ट्रेंडलाइन फिब रिट्रेजमेंट कैंडलस्टिक पैटर्न एम्प ब्रेकआउट यह धागा मेरे मूल रुझान ट्रेडिंग चार्ट थ्रेड का विकास है जिसे मैंने अगस्त 200 9 में शुरू किया था। चूंकि मैंने इसे शुरू किया धागा मेरे व्यापार में वृद्धि हुई है और मेरी रणनीति थोड़ा बदल गई है इसलिए अपने नए विचारों के साथ पुराने धागे को अव्यवस्था देने के बजाय मैंने एक नया धागा शुरू करने का फैसला किया और हमने अपनी रणनीति निर्धारित की, जैसा कि हम जाते हैं। यदि आप कभी पुराने धागे don8217t चिंता 82117t का दौरा किया 8211 मैं शुरुआत से सब कुछ समझा जाएगा ताकि सभी पुराने पदों पर वापस जाने की कोई ज़रूरत नहीं है अगर आपने पुराने धागे का पालन किया है तो कृपया यहां या यहां पोस्टिंग जारी रखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें 8211 इस विधि के आधार पर आप जिस धागा को पसंद करते हैं, मैंने इस थ्रेड 8220 एड्रेस्ड ट्रेंड ट्रेडिंग 8221 को बुलाया है क्योंकि प्रविष्टियां और व्यापार प्रबंधन पहले की तुलना में थोड़ा अधिक परिशोधित हैं (रॉकेट नहीं) विज्ञान, मैं अभी भी इसे सरल रखना पसंद करता हूं) लेकिन प्रवृत्ति व्यापार का सामान्य आधार बना रहता है। मैं कुछ रणनीति के बारे में बात करने जा रहा हूं जो कि मुख्य रणनीति के लिए बधाई देता है। I8217m डर है कि यहाँ कुछ भी नहीं हो रहा है या 8211 it8217s से बाहर जा रहा है जो सिर्फ मेरे लिए काम करने के लिए मिल गया है का एक मिश्रण है। मैं एक पेशेवर व्यापारी नहीं हूं और मेरा दावा नहीं करता (हालांकि मैं शायद एक दिन बनना चाहेगा)। जो कोई भी व्यापार करने की इस पद्धति का प्रयास करना चाहता है, वह डेमो पर ही करना चाहिए, मैं गारंटी नहीं दे सकता कि मैं जिस तरह से 8211 में व्यापार करता हूं, उसके बाद भी सफल रहेगा, सफलता की एक बड़ी सफलता आपके मनोवैज्ञानिक मुद्दों पर निर्भर करती है। एक सबसे बड़ी चीजों में से एक आपको एक लाभदायक व्यापारी बनने की आवश्यकता होगी खुद को संभावित व्यापार सेटअप है यह धागा शैक्षिक उद्देश्यों के लिए ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इसका उद्देश्य संकेत सेवा नहीं है जैसा कि यह धागा बढ़ गया है, हम में से कुछ ने संभव व्यापार व्यवस्थाएं पोस्ट करना शुरू करने का फैसला किया है। इन्हें व्यापार के लिए सिग्नल नहीं माना जाना चाहिए और इसमें कोई गारंटियां नहीं हैं या अन्यथा यहां मौजूद नहीं हैं। ट्रेडों को शैक्षणिक कारणों के लिए दिखाया गया है, यह समझने में मदद करने के लिए कि हम क्या देख रहे हैं और हम एक व्यापार में एक बार कैसे कार्य कर सकते हैं - क्या आप एक व्यापार करना चाहते हैं, आप केवल तब ही करना चाहिए जब आप अपना विश्लेषण शुरू कर लें। सीएफटीसी जोखिम का खुलासा वक्तव्य: नोटिस: हैथैथेटिक निष्पादन परिणामों में कई अन्तर्निहित सीमाएं हैं, जिनमें से कुछ नीचे वर्णित हैं। कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि किसी भी खाते को या उस तरह के लाभों या हानि को दिखाने के लिए समान रूप से प्राप्त होगा। वास्तविकता में, वहाँ हाइपरोथिक प्रदर्शन परिणामों और वास्तव में किसी भी विशेष व्यापार कार्यक्रम से प्राप्त वास्तविक परिणाम के बीच में बार-बार अंतर भिन्नताएं हैं। हायपरथेटिक निष्पादन परिणामों की सीमाओं में से एक यह है कि वे पूरी तरह से हिंदशाह के लाभ से तैयार हैं। इसके अलावा, हाइपोथिएटिकल कारोबार में वित्तीय जोखिम शामिल नहीं है, और कोई भी हाइपोथेटिक ट्रेडिंग रिकॉर्ड पूरी तरह से वास्तविक कारोबार में वित्तीय जोखिम के प्रभाव के लिए खाता नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, हानि के बाहर या व्यापार हानियों के अंदर किसी विशेष व्यापारिक कार्यक्रम को जारी रखने की क्षमता भी महत्वपूर्ण बिंदुएं हैं, जो कि गंभीरता से वास्तविक ट्रेडिंग परिणामों पर भी प्रभाव डाल सकती हैं। ऐसे कई अन्य कारक हैं जो सामान्य रूप से बाजारों से संबंधित हैं या किसी विशेष व्यापारिक कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए जो पूरी तरह से उच्च-कार्य निष्पादन परिणामों की तैयारी में नहीं हो सकते हैं और जो सभी वास्तविक व्यापार परिणामों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं। कहा जा रहा है कि, let8217s शुरू 8230 नवम्बर 2008 स्थिति: आप नृत्य कमांडर 2,038 पदों का पालन करना चाहिए हालांकि मैं मुख्य रूप से दैनिक चार्ट पर प्रवृत्ति का व्यापार करना होगा मैं भी एच 4 चार्ट का उपयोग कर दर्ज करें, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप कहां उच्चतर के साथ हैं प्रवृत्ति। उदाहरण के लिए, Let8217 का कहना है कि हम एक 4 घंटे के चार्ट का कारोबार कर रहे हैं, जो एक अपट्रेंड दिखा रहा है, लेकिन जब हम दैनिक पर स्विच करते हैं तो ऐसा लगता है कि हमारे अपट्रेंड सिर्फ लंबी अवधि के डाउनटेन्ड में रिट्रेसमेंट है। हम किस तरह से व्यापार करते हैं हम 4 घंटे का अपट्रेंड व्यापार करते हैं (क्योंकि यह समय सीमा है कि हम व्यापार की तलाश कर रहे हैं और हमारा व्यापार पूर्वाग्रह है) जब तक कि दीर्घकालिक प्रवृत्ति को पूरा नहीं किया जाता है। वर्णन करने का सबसे अच्छा तरीका चार्ट के साथ है एच 4 चार्ट पर एक बहुत स्पष्ट ऊपरी प्रवृत्ति: अटैचमेंट इमेज (क्लिक करने के लिए विस्तार करने के लिए) बढ़ोतरी के लिए क्लिक करें स्थिति: आपको डांस कमांडर का पालन करना होगा 2,038 पद ठीक है, इसलिए अब हम जानते हैं कि हम व्यापार की तलाश में हैं (उन अच्छे दौर की संख्या) अंदर जाने के बारे में एक विचार। इस प्रवृत्ति के साथ व्यापार छूट के बारे में हो रहा है और जब कीमत वापस मिलती है तो मुझे ट्रेंडलाइन और फ़िब रिट्रेसमेंट टूल का उपयोग करने के लिए मुझे सर्वोत्तम स्थानों पर निर्देशित करने का अवसर मिलता है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, ट्रेंडलाइन को तीन या अधिक स्पर्शों से खींचा जाना जरूरी नहीं है एक दो टच ट्रेंडलाइन ठीक काम करता है मैं अत्यधिक ऊंचा और चढ़ाव का उपयोग करते हुए बाहरी प्रवृत्ति रेखाओं को आकर्षित करता हूं और कभी-कभी बाहरी प्रवृत्तियों के बीच मूल्य चलती रहती है जब आंतरिक प्रवृत्तियां आती हैं I अटैचमेंट इमेज (बढ़ोतरी के लिए क्लिक करें) नवंबर 2008 में शामिल हो गया स्थिति: आपको डांस कमांडर 2,038 डाक का पालन करना चाहिए I निधि के रिट्रेसमेंट टूल का उपयोग भी करना चाहिए (इस प्रवृत्ति की दिशा में सबसे हालिया स्विंग पर खींचा गया है) मैं अंदर जाना चाहता हूं। एक डिस्काउंट ब्याज की हो जाती है, जब कीमत में हाल के स्विंग के कम से कम 38.2 रिटर्स की जाती हैं लेकिन आदर्श रूप से यह हमारे पास पर्याप्त रिट्रेसमेंट होने से पहले 50 स्तर तक पहुंच जाना चाहिए। केवल एक बार जब यह जगह ले ली जाती है, तब जब एक बहुत मजबूत समर्थन का स्तर उस रास्ते में हो जाता है या जब कोई ट्रेंडलाइन रास्ते में हो जाता है यहां 8217 मेरे फिब रिट्रेसमेंट 8230 दिखाए गए अंतिम चार्ट पर नज़दीकी नज़रिया संलग्न छवि (विस्तार करने के लिए क्लिक करें) quot: फ्लाईट लाइटक्वाट: एक काउंटर ट्रेंड ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी जबकि अधिकांश व्यापारियों को यह स्वीकार होगा कि लंबी अवधि की प्रवृत्ति की दिशा में व्यापार व्यापार का उच्च संभावना तरीका है , कुछ व्यापारी जो एक मुद्रा जोड़ी व्यापार करने की तलाश में हैं, क्योंकि यह अपने समग्र रुझान से पीछे हटता है या वापस खींचता है यह इन व्यापारियों के लिए है कि यह टुकड़ा लिखा है। आम तौर पर, एक मुद्रा जोड़ी ने एक दिशा में एक विस्तारित अवधि के दौरान एक मजबूत कदम बना दिया है, एक retracement होने की संभावना है जगह लेने की संभावना है। मजबूत और लंबे समय तक प्रवृत्ति की दिशा में कदम है, मजबूत pullback होने की संभावना है (जैसा कि व्यापार में लगभग हर चीज के साथ मामला है, इसमें कोई गारंटी नहीं है।) Letrsquos AUDJPY जोड़ी के दैनिक चार्ट पर एक नज़र डालें। इस चार्ट पर हमारे पास तीन उदाहरण हैं, सबसे पहले 5 दिन की चाल पर आधारित है जो 230 पिप्स के लिए जारी रहा और रिट्रेसमेंट ने 110 पिप्स को विपरीत दिशा में ले जाया। दूसरा 220 पिप्स की रिट्रेसमेंट के साथ 380 पिप्स के एक 7 दिवसीय तेजी का कदम है। पिछले उदाहरण के बारे में 85 पिप्स के पुनर्भुगतान के साथ 360 पिप्स का 6 दिन का तेजी से कदम है। आप देख सकते हैं कि प्रवृत्ति की दिशा में प्रत्येक मजबूत कदम के बाद, एक रिट्रेसमेंट या समेकन है। ldquoMoverdquo फ्लेडिंग का मतलब है कि एक व्यापारी स्टाल के लिए ऊपर की ओर कदम के लिए इंतजार करेंगे यह स्टाल उदाहरण के लिए समर्थन या प्रतिरोध के स्तर पर या एक फाइब स्तर पर हो सकता है। इसे स्टॉल के बिंदु पर बनाये जाने वाले कैंडलस्टिक्स के प्रकारों से आगे पहचाना जा सकता है। एक व्यापारी बना रहेगा समर्थन के स्तर के साथ, Dojis, लंबे समय तक wicks या bullish उत्क्रमण मोमबत्ती पैटर्न की तलाश करेंगे। एक बार जब वह स्टाल होती है, तो व्यापारी उस कदम को आगे बढ़ाएगा। दूसरे शब्दों में, वे मूल गतिशीलता की विपरीत दिशा में एक व्यापार खोलेंगे जो इस मामले में AUDJPY को बेचने या लुप्त हो जाएंगे। बार-बार लिंडू फेड द मोवर्डक्वो रणनीति का इस्तेमाल मौलिक व्यापारियों द्वारा एक छोटी-सी समय सीमा चार्ट पर किया जाता है जब एक समाचार घोषणा के बाद एक दिशा या दूसरे में एक मुद्रा जोड़ी चलती है। सोचा प्रक्रिया यह है कि उस कीमत के प्रारंभिक वृद्धि या स्पाइक के बाद, पुलबैक रिट्रेसमेंट घटित होगा और वे मोरेडक्को को फीका कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि जब एक लंबी या छोटी अवधि के चार्ट पर मौजूदा प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार होता है, तो एक व्यापारी अतिरिक्त जोखिम ले रहा है। इस बिंदु को प्रदर्शित करने के लिए, ओईडीजेपीआई चार्ट पर हमारे उदाहरणों से तत्काल ध्यान देने योग्य बात यह है कि इस कदम की ताकत या अवधि और रिट्रेसमेंट की मात्रा के बीच वास्तव में कोई संबंध नहीं है। यह एक बड़ी चुनौती है जब इस प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार: लंबी अवधि की प्रवृत्ति किसी भी समय वापस आ सकती है। अन्त में, यदि कोई व्यापारी इस रणनीति को डाउनथ्रेंड में इस्तेमाल कर रहा था, तो व्यापारी इस जोड़ी की ओर रुख करने के लिए रुका हुआ है और फिर जोड़ी खरीदकर इस कदम को मिट जाएगा। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं।

No comments:

Post a Comment